जानिए Google Me Job Kaise Paye 2024

Google दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, इसलिए इस कंपनी में जॉब पाना बहुत मुश्किल होता है। फिर भी बहुत सारे लोग इस कंपनी में जॉब पाने के तरीके ढूंढते रहते हैं। गूगल कंपनी अपनी सभी Employee का चयन बहुत ही सोच समझकर करती है।

गूगल कंपनी द्वारा अपने एंप्लॉई को विभिन्न प्रकार के फायदे और बहुत ज्यादा सैलरी दी जाती है। इसी वजह से आजकल के युवा गूगल में जॉब पाने का सपना देखने लगते हैं लेकिन यह बिल्कुल भी आसान नहीं है। लोग अक्सर ही गूगल पर जाकर गूगल में ही जॉब करने के तरीके तलाश कर रहे होते हैं।

गूगल में जॉब पाने के लिए क्वालिफिकेशन  – गूगल में जॉब के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपका कंप्यूटर का नॉलेज होना जरूरी है। – आपकी इंग्लिश लैंग्वेज बहुत अच्छी होनी चाहिए। – आवेदन करने वाला व्यक्ति इंटेलिजेंट हो जिसे रिजनिंग की अच्छी समझ हो और वह मेंटली स्वस्थ हो।

गूगल में जॉब करने के फायदे  – गूगल अपने सभी कर्मचारियों को तीन वक्त का खाना बिल्कुल फ्री में देती है। – समय समय पर गूगल के ऑफिस में साइकोलॉजिस्ट की सर्विस मिली जाती है। – कर्मचारियों को जिम की सुविधा बिल्कुल फ्री में मिलती है। – मेडिकल स्टाफ की सुविधा एकदम फ्री रहती है। अगर कभी भी आपकी तबीयत खराब हो जाए तो आपका पूरा सपोर्ट किया जाता है।

गूगल में इंटरव्यू (Interview in Google) इंटरव्यू के अंदर आपको जॉब से संबंधित और उसे फील्ड से संबंधित कई प्रकार के सवाल पूछे जाते हैं। अगर आप घर बैठे ही लैपटॉप मोबाइल के माध्यम से इंटरव्यू को क्लियर कर लेते हैं तो आपको गूगल के ऑफिस में बुलाया जाता है।

गूगल में जॉब की ट्रेनिंग (Job Training in Google) जब आप अपनी इंटरव्यू क्लियर कर लेते हैं तो गूगल आपको एक जॉब ऑफर देता है। उसके बाद आपको जॉब  की ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जाता है। यहां पर आपको चार से पांच महीने गूगल से ट्रेनिंग लेने में लगते हैं। जब आपकी ट्रेनिंग पूरी हो जाती है तो आपको गूगल में जॉब मिल जाती है।

गूगल में सैलरी कितनी होती है – सॉफ्टवेयर इंजीनियर $85k – $164k – टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर – $105k – $185k – सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर – $117k – $200k – डेटा वैज्ञानिक $95k – $171k – सॉफ्टवेयर डेवलपर $55k – $116k – अकाउंट मैनेजर – $55k – $117k – प्रोडक्ट मैनेजर, सॉफ्टवेयर – $110k – $190k